Wednesday 20 October 2010

ओलंपिक मशाल का भव्य स्वागत

  कैथल.
२२ अक्टूबर से फरीदाबाद में होने वाले हरियाणा ओलंपिक खेलों की मशाल मंगलवार को कैथल पहुंची। यहां जिला प्रशासन की तरफ से एडीसी बीबी कौशिक और राष्टï्रीय-अंतरराष्टï्रीय खिलाडिय़ों ने मशाल का स्वागत किया। करीब दो घंटे तक मशाल कैथल में रही। कोयल कांप्लेक्स में मशाल के स्वागत में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। नेशनल बॉक्सर विक्रम ढुल मशाल को लेकर दौड़े और उनके साथ अन्य खिलाड़ी व कोच भी थे।

एडीसी बीबी कौशिक ने कहा कि कॉमनवेल्थ में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने परचम लहराया और अब हमारे अपने प्रदेश के ओलंपिक होने जा रहे हैं। खेलों में जिस तरह प्रदेश के खिलाड़ी छा रहे हैं, आने वाली पीढिय़ों का इस ओर रूझान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि खेलों से न सिर्फ व्यक्तित्व का विकास होता है, बल्कि दो देशों में निकटता का भी जरिया खेल बखूबी बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की धरा में वो ताकत है जो हर क्षेत्र में मिली चुनौती को स्वीकार करते हुए जीत हासिल करने का जज्बा रखती है। कैथल की ममता सौदा ने एवरेस्ट चोटी पर विजय पताका फहराकर इतिहास में नया अध्याय जोडऩे का काम किया है। इसी प्रकार प्रदेश का हर खिलाड़ी प्रेरणा और अनुकरण के नए अध्याय जोडऩे की क्षमता और दक्षता रखता है। जरूरत भी इस बात की है कि जज्बे का कार्यरूप में परिणत करने के लिए मार्गदर्शन मिले।

जिला प्रशासन ने मशाल के साथ आए मेहमानों का स्वागत किया और उन्हें जलपान कराया। डीएसपी रविंद्र तोमर ने खिलाडिय़ों को जानकारी दी कि खेल के दम पर ही खिलाडिय़ों को पुलिस में सीधे डीएसपी का पद दिया जा रहा है। खेलों में उज्ज्वल भविष्य है। इस मौके पर तहसीलदार राजबीर धीमान, जिला खेल अधिकारी अनिता सहगल, कोच हरिकेश कुंडू, राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

२१ को रवाना होंगे हमारे खिलाड़ी : कैथल के विभिन्न खेलों के खिलाड़ी हरियाणा ओलंपिक भाग लेने के लिए २१ अक्टूबर को फरीदाबाद के लिए रवाना होंगे। जिला खेल अधिकारी ने बताया कि कई विधाओं में जिले के खिलाड़ी इन खेलों में भाग ले रहे हैं।

No comments:

Post a Comment